SBI creates history : 5 लाख करोड़ रुपये के एम-कैप को पार करने वाला तीसरा बैंक बना

SBI creates history : 5 लाख करोड़ रुपये के एम-कैप को पार करने वाला तीसरा बैंक बना: क्या आपको अभी खरीदना चाहिए?

5 लाख करोड़ रुपये के एम-कैप को पार करने वाला तीसरा बैंक बना

Advertisement

SBI 5 लाख करोड़ रुपये के एम-कैप को पार तीसरा बैंक बना

SBI creates history :

SBI creates history : SBI Share News Today in Hindi

5 लाख करोड़ मार्केट कैप पार करने वाला बना देश का तीसरा बैंक SBI Market Cap: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बुधवार (14 सितंबर 2022) को एक नया इतिहास रच दिया. बुधवार के कारोबार में एसबीआई का शेयर 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 574.75 रुपये के भाव पर पहुंच गया.

SBI ने रचा इतिहास! 5 लाख करोड़ मार्केट कैप पार करने वाला बना देश

SBI मार्केट कैप: मार्केट पर नजर रखने वालों का मानना है कि SBI को FY23E और FY24E में स्वस्थ कोर-PPOP (प्री-प्रावेशन ऑपरेटिंग प्रॉफिट) ग्रोथ देनी चाहिए, जिसका नेतृत्व शुद्ध ब्याज मार्जिन में क्रमिक सुधार, कम क्रेडिट लागत और FY22-24E में मजबूत लोन ग्रोथ से हुआ।

SBI creates history :

SBI creates history
SBI creates history

संपत्ति द्वारा देश का सबसे बड़ा ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण को पार कर एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के बाद मील का पत्थर छूने वाला तीसरा ऋणदाता बन गया।

5.11 लाख करोड़ रुपये के बाजार मूल्यांकन के साथ, सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता के शेयर बुधवार को लगभग 1.10 बजे (IST) 2.64 प्रतिशत बढ़कर 573 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस बीच, शेयर ने 574.65 रुपये के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर को पार किया। दूसरी ओर, बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 93 अंक या 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,477.93 पर बंद हुआ था। उसी समय एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक का बाजार मूल्यांकन 8.48 लाख करोड़ रुपये और 6.40 लाख करोड़ रुपये था।

बाजार पर नजर रखने वालों का मानना है कि SBI को FY23E और FY24E में स्वस्थ कोर-PPOP (प्री-प्रावेशन ऑपरेटिंग प्रॉफिट) ग्रोथ प्रदान करनी चाहिए, जिसका नेतृत्व शुद्ध ब्याज मार्जिन में धीरे-धीरे सुधार, कम क्रेडिट लागत और FY22-24E में मजबूत लोन ग्रोथ से हुआ है।

SBI creates history :

एसबीआई पर ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखते हुए, जेएम फाइनेंशियल ने 11 सितंबर को कहा, “हम लगातार बेहतर प्रदर्शन देखते हैं, क्योंकि यह प्रणालीगत ऋण वृद्धि में तेजी का एक प्रमुख लाभार्थी है। एसबीआई ने पिछले 5 वर्षों में अपनी परिसंपत्ति/देयता बाजार हिस्सेदारी की रक्षा की है और मजबूत कॉर्पोरेट ऋण मांग के बढ़ते संकेतों के साथ, हम एसबीआई को ऊपर की ओर सवारी करने के लिए सबसे अच्छे बैंकों में से एक के रूप में देखते हैं।” ब्रोकरेज ने एसबीआई के लिए 660 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है, जो मौजूदा बाजार मूल्य से 15 प्रतिशत की तेजी का संकेत देता है।

साल-दर-साल आधार पर, एसबीआई के शेयरों में 14 सितंबर तक 24 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। बैंक ऑफ बड़ौदा, द फेडरल बैंक, इंडसइंड बैंक और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक सहित अन्य ऋणदाताओं ने 30 फीसदी से 70 फीसदी के बीच छलांग लगाई है। . 30 शेयरों वाले सेंसेक्स और बीएसई बैंकेक्स ने वाईटीडी में क्रमश: 3.82 फीसदी और 15 फीसदी की बढ़ोतरी की।

सरकारी योजना

Rail Kaushal Vikas Yojana 2022: Apply Online

PF online :अब 1 घंटे में PF का पैसा ऑनलाइन कैसे निकालें?

pm kisan samman nidhi yojana : 4,000 रुपये डालेगी मोदी सरकार
UP Scholarship 2022: छात्रवृत्ति फॉर्म @scholarship.up.gov.in ये रहा सीधा लिंक
Aadhar card correction online: घर पर रहकर आधार कार्ड में संशोधन कैसे करे?
Ration Card News UP: गरीब बनकर राशन कार्ड का लाभ उठाने वालो को बड़ा झटका

SBI creates history :

सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (जीएनपीए) पर अपने विचार साझा करते हुए, जेएम फाइनेंशियल ने कहा कि एसबीआई ने कोविड के माध्यम से असाधारण रूप से अच्छी तरह से नेविगेट किया है।

“जीएनपीए, एनएनपीए, पुनर्गठन में 3.9 फीसदी, 1.0 फीसदी और 1.0 फीसदी (-142बीपीएस, -77बीपीएस, -1बीपीएस यो) में सुधार हुआ है। ब्रोकरेज ने कहा, हमें किसी भी तरह की संपत्ति की गुणवत्ता के जोखिम की उम्मीद नहीं है और एनपीए अनुपात में और सुधार की उम्मीद है।

SBI creates history : IMPORTANT LINKS

APPLY OFFLINE

CLICK HERE

LATEST GOVERNMENT JOBS NOTIFICATIONS

Click Here

Aadhar Card loan 50000: 5 मिनट में लोन कैसे मिलता है?

Leave a comment